• Home »
  • BUSINESS »
  • जहां झुग्गी वहां मकान योजना के तहत हज़ारों लोगों को घर देने का काम किया जा रहा है-हरदीप सिंह पुरी

जहां झुग्गी वहां मकान योजना के तहत हज़ारों लोगों को घर देने का काम किया जा रहा है-हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्ली, 18 अगस्त। केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं ऊर्जा और आवास एवं शहरी कार्य मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने आज यहां कहा कि अनाधिकृत कॉलोनियों को अधिकार दिलाने का काम केन्द्र सरकार द्वारा किया गया है और लगभग 8000 से अधिक लोगों को मालिकाना हक दिया जा चुका है जो दिल्लीवालों के लिए बहुत बड़ा तोहफा है। प्रदेश कार्यालय में हुए आज एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ‘जहां झुग्गी वही मकान’ योजना के तहत हज़ारों लोगों को घर देने का काम किया जा रहा है जिसमें लगभग 7499 ईडब्ल्यूएस मकान में से 5199 फ्लैट बनकर 2021 तक तैयार हो जाएंगे और बाकी 2022 तक इसका पूर्ण रुप दिया जाएगा। 
श्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि लैंड पुलिंग पॉलिसी के तहत आने वाले समय में 17 लाख ईकाई बनेंगी जिसके तहत 6930 हेक्टेयर की जमीन डीडीए में रजिस्टर हो चुकी है।  उन्होंने कहा कि हमने कल बुराड़ी की जनता के आग्रह और क्षेत्रिय सांसद श्री मनोज तिवारी के कहने पर वहां डीडीए ऑफिस बनाने की भी तैयारी भी शुरु हो गई है। 


श्री पूरी ने कहा कि कोरोना टीकाकरण को लेकर केंद्र सरकार कितनी जागरुक है, इस बात को इसी से समझा जा सकता है कि अभी तक कुल 56 करोड़ टीकाकरण हो चुके हैं और अभी आगे निरंतर चल रहा है। हमारा लक्ष्य है कि दिसंबर के अंत तक पूरे देश की जनता को टीका लगा दिया जाए और हम उसमें आगे बढ़ रहे हैं। 
श्री हरदीप सिंह पूरी ने कहा कि जिस तरह से लोगों द्वारा जन आशीर्वाद यात्रा में स्नेह, प्यार और साथ मिल रहा है, उससे हम सभी काफी गौरवांवित महसूस कर रहे हैं। हम केन्द्र सरकार की कार्यों को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं और जनता में जिस तरह का विश्वास देखने को मिल रहा है उससे और दोहरी ऊर्जा के साथ हम आगे भी जनता की सेवा करते रहेंगे। संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश महामंत्री एवं जन आशीर्वाद यात्रा के प्रमुख श्री दिनेश प्रताप सिंह, प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी एवं प्रवक्ता श्रीमती ममता काले, प्रदेश प्रवक्ता श्री अजय सहरावत एवं सुश्री पूजा सूरी उपस्थित थे।