• Home »
  • New Delhi »
  • अनुच्छेद 370 हटाना हमारा आंतरिक मामला, बौखलाहट में कदम उठा रहा पाकिस्तानः विदेश मंत्रालय

अनुच्छेद 370 हटाना हमारा आंतरिक मामला, बौखलाहट में कदम उठा रहा पाकिस्तानः विदेश मंत्रालय

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद पाकिस्तान भी बौखलाया हुआ नज़र आ रहा है। भारत ने जम्मू-कश्मीर को लेकर जो फैसला लिया है उससे सबसे ज्यादा दिक्कत पाकिस्तान को हो रही है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने शुक्रवार को पाकिस्तान के मसले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि भारत ने दुनिया के सामने अपनी स्थिति बता दी है कि हमने जो भी फैसला लिया है, वह हमारा आंतरिक मामला है। रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान जो अभी कदम उठा रहा है, वह उसकी बौखलाहट है।

पाकिस्तान के एयरस्पेस बंद करने की खबर पर रवीश कुमार ने कहा कि इसको लेकर पाकिस्तान ने खुद ही सफाई दे दी है। एयरस्पेस को बंद नहीं किया गया है, बल्कि उसके कुछ रूट में बदलाव किया गया है। रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान जो भी फैसले ले रहा है, हमने उनसे उन फैसलों पर विचार करने को कहा है। वो सिर्फ ये फैसले इसलिए ले रहा है ताकि दुनिया को इस ओर आकर्षित कर सके।

पाकिस्तान के द्वारा दुनिया के सामने इस मुद्दे को उठाए जाने पर रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान को हर मंच पर जवाब मिलेगा। हमने दुनिया के सभी देशों से कह दिया है कि ये हमारा आंतरिक मामला है, ऐसे में इसमें किसी को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इस वक्त अपने देश के विकास पर ध्यान देना चाहिए और क्रॉस बॉर्डर आतंकवाद पर रोक लगानी चाहिए। पाकिस्तान को इस बात को समझना चाहिए कि हमने जो भी फैसला लिया है, वह हमारा आंतरिक मसला है।