• Home »
  • New Delhi »
  • जेनेरिक आधार ने मोबाइल ऑनलाइन एप्लिकेशन लॉन्च किया

जेनेरिक आधार ने मोबाइल ऑनलाइन एप्लिकेशन लॉन्च किया

भारत में हेल्थकेयर को डिजिटल रूप से जोड़ने के लिए जेनेरिक आधार ने मोबाइल ऑनलाइन एप्लिकेशन लॉन्च किया हैं। ये भारत को जीवनदायी दवाओं के लिए एक बेहतर स्थान बनाने का एक ड्रीम प्रोजेक्ट है और साथ ही भारतीय परिवार को अत्यधिक महंगी मेडिसिन बिल के अपने मासिक बजट को कम करने के लिए समर्थन भी करता है। आम आदमी इस बात से अनजान है कि ब्रांडेड दवाइयां केवल अनब्रांडेड जेनेरिक दवाओं के अलावा कुछ भी नहीं हैं और इसका प्रभाव और इसकी गुणवत्ता समान रूप से योग्य हैं, लेकिन इसकी हाई मार्केटिंग और प्रोमोशनल स्ट्रैटेजी की वजह से इसकी अनावश्यक उच्च कीमतें जनता को प्रभावित करती हैं और बड़े पैमाने पर वरिष्ठ पेंशन नागरिकों को प्रभावित करती हैं।


जेनेरिक आधार न सिर्फ ऑफलाइन स्टोर्स को सपोर्ट कर रहा है बल्कि गोइंग डिजिटल नाउ को भी सपोर्ट कर रहा है। जेनेरिक आधार के मोबाइल एप्लिकेशन की कई विशेषताएं हैं। जेनेरिक आधार का मोबाइल ऑनलाइन एप्लिकेशन पूरे भारत में सिंगल रिटेल स्टोर्स की मदद करेगा, ग्राहक भी इस ऐप के माध्यम से अपने निकटतम स्थान से सबसे तेजी से डिलीवरी प्राप्त कर सकते हैं।
साथ ही प्रिस्क्रिप्शन और प्लेस ऑर्डर अपलोड कर सकते हैं तथा अपने नजदीकी जेनेरिक आधार स्टोर से दवा डिलीवर करा सकते हैं। साथ ही साथ सूचनाओं के माध्यम से अपने आदेशों के अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। यही नहीं फास्ट, आसान ऑपरेटिंग ऐप और प्ले स्टोर से भी फ्री डाउनलोड कर सकते हैं।
भारतीय उद्योग जगत के पितामह कहे जाने वाले रतन टाटा ने 18 वर्ष के युवा संस्थापक अर्जुन देशपांडे को शुभकामनाएं और आशीर्वाद दिया। उन्होंने कहा, सबसे पहले मैं अर्जुन देशपांडे को बधाई देना चाहता हूं। हमें एक देश के रूप में अपने लोगों के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित होने की आवश्यकता है। वर्षों से हम अपने लोगों के पिरामिड के शीर्ष पर पहुंच गए हैं। ये अच्छा है कि अब हम आम जनता तक पहुंच रहे हैं, ये अच्छा है कि हम जेनेरिक आधार के माध्यम से जेनेरिक दवाओं की ओर जा रहे हैं और जेनेरिक देश की स्वास्थ्य सेवा क्षमता को बढ़ाएंगे। मुझे उम्मीद है कि ये आंदोलन वर्षों में बढ़ता है, इस आग्रह के साथ लोगों की सेवा करने के लिए, लोगों को सस्ती कीमतों पर अपेक्षित गुणवत्ता की दवाएं उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी आती है।
जेनेरिक आधार के संस्थापक अर्जुन देशपांडे ने गर्व से कहा, ” मैं व्यापार के दिग्गज, माई मेंटर, गोल्ड हर्टेड रतन सर के साथ मंच साझा करने के लिए ऊजार्वान और सम्मानित महसूस करता हूं।आज हमने जेनरिक आधार का मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च किया है जिसमें आम जनता को लाभ पहुंचाने के लिए इसमें कुछ नई सुविधाएं जोड़ी गई हैं।”