• Home »
  • New Delhi »
  • पाकिस्तान पर हुई कार्यवाई तो केजरीवाल ने भी ले लिया ये बड़ा फैसला

पाकिस्तान पर हुई कार्यवाई तो केजरीवाल ने भी ले लिया ये बड़ा फैसला

नई दिल्लीः मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार दिल्ली को  पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने का मांग कर रहे हैं और इसके लिए दिल्ली के सीएम अरविंद खुद 1 मार्च से अनशन शुरु करने वाले ते. लेकिन बारत पाक में बढ़ते तनाव को देखते हुए उन्होनें अपनी भूख हड़ताल को टाल दिया है। सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि देश जिस बी हालात में होगा, हम उसके साथ हमेशा खड़े हैं। इसलिए ये सही समय नहीं है कि मैं अपनी बात किसी के सामने रख सकूं। इसलिए मैं अब अपनी भूख हड़ताल को टाल रहा हूं। आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल बीते काफी समय से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने ऐलान किया था कि वह 1 मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे और दिल्ली की जनता को इस मुद्दे पर एकजुट करेंगे।

आपको बता दें कि मंगलवार को जैसे ही भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में किए गए एक्शन की खबर सामने आई, तो अरविंद केजरीवाल इस एक्शन का स्वागत करने वाले नेताओं में से एक थे। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि वह भारतीय वायुसेना को सलाम करते हैं और इस कार्रवाई के लिए बधाई देते हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल एक बार फिर आंदोलन की राह पर हैं। सोमवार को आजतक से बात करते हुए उन्होंने कहा कि इस हड़ताल के जरिए वह दिल्ली की जनता को संदेश देंगे कि दिल्ली की सातों लोकसभा सीटें आम आदमी पार्टी को ही दें। उन्होंने दावा किया कि अगर दिल्ली की सातों लोकसभा सीट आम आदमी पार्टी को मिलती हैं तो दो साल के अंदर ही पूर्ण राज्य का दर्जा ले लेंगे।

आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि भारत सरकार को पाकिस्तान की इस हरकत का मुहंतोड़ जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा था कि वो अगर हमारे 40 मारते हैं तो 400 मारो तब पाकिस्तान हमारे साथ बराबरी की बात करेगा, नहीं तो वो हमें कमजोर समझते रहेंगे।