• Home »
  • BUSINESS »
  • AACCI ने दिल्ली में किया लीडरशिप अवॉर्ड का आयोजन

AACCI ने दिल्ली में किया लीडरशिप अवॉर्ड का आयोजन

एशियाई-अफ्रीकी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एएसीसीआई) ने नई दिल्ली में अपने प्रमुख शिखर सम्मेलन- द्वितीय एशियन अफ्रीकन लीडरशिप फोरम का आयोजन किया। फोरम में दो महाद्वीपों के राजनयिकों के बीच एक भव्य शिखर सम्मेलन भी शामिल था।
एएसीसीआई मंच के इस कार्यक्रम में उच्च रैंकिंग राजनयिकों की उपस्थिति देखी गई, जिन्होंने दो महाद्वीपों की क्षमता और सहयोग के विभिन्न क्षेत्रों के बारे में बहुत चर्चा की। उपस्थित विशिष्ट हस्तियों में एचई मि. जॉर्ज मकोंडीवा, एचई ग्रेस अकेलो, उच्चायुक्त युगांडा के साथ नाइजीरियाई उच्चायुक्त एचई मेजर, भारत में बांग्लादेश उच्चायोग के काउंसलर एम. शफीउल आलम भी वक्ताओं और उपस्थित लोगों में शामिल थे।

प्रख्यात गणमान्य व्यक्तियों ने ’नई विश्व व्यवस्था’ में एशिया और अफ्रीका की महत्वपूर्ण भूमिका का संकेत दिया और अफ्रीका में व्यापार और निवेश के जीवंत अवसरों के बारे में बात की। उन्होंने अफ्रीका में विकासशील बुनियादी ढांचे और प्राकृतिक संसाधनों की प्रचुरता पर भी जोर दिया। एएसीसीआई के संस्थापक और अध्यक्ष डॉ. जीडी सिंह ने कहा, एशिया और अफ्रीका के बीच हर तरह के व्यापारिक अवसरों में अभूतपूर्व वृद्धि हुई है और एएसीसीआई विभिन्न प्लेटफार्मों की पेशकश कर रहा है जो व्यापार और निवेश के अवसर प्रदान करते हैं।

 


इस मौके पर एएसीसीआई के संस्थापक और अध्यक्ष डॉ. जीडी सिंह ने सिद्धि और विकास उन्मुख नेटवर्क के बारे में विस्तार से बताया जो एएसीसीआई द्वारा विकसित परियोजनाओं, खासकर सार्वजनिक-निजी भागीदारी और विशेष रूप से एक से अधिक एएसीसीआई के सदस्य देश को कवर क्षेत्रीय परियोजनाओं के विकास में किया गया है।

नव नियुक्त भारत एएसीसीआई और नाइजीरिया में पूर्व उच्चायुक्त महेश सचदेव ने भारत और अफ्रीका के भौगोलिक संबंध के बारे में बात की। उन्होंने कहा, जैसा कि हम सभी जानते हैं कि वर्तमान भारत गोंडवाना भूमि का एक हिस्सा है जो अफ्रीका से उस वक्त बह गया, जब यह एशियाई प्लेटों से टकरा गया। उसके बाद ही भारतीय प्रायद्वीप अस्तित्व में आया। एएसीसीआई के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, एएसीसीआई की वैश्विक उपस्थिति उनके प्रयासों को प्रदर्शित करती है।

समारोह में भारत रत्न श्री भारत गोराडिया (यूएसए) भारतीय कला और संस्कृति के अंतर्राष्ट्रीय प्रवर्तक, शिबानी कश्यप (गायक), रवींद्र नारायण (अध्यक्ष, पीटीसी), डॉ. संदीप बंसल (मालिक पिटारा चैनल), देव जैसी प्रसिद्ध हस्तियों ने भाग लिया। शर्मा (अभिनेता), सुरिंदर शिंदा (फोक सिंगर), रोशन प्रिंस (एक्टर/सिंगर), संध्या शेट्टी (सेलिब्रिटी स्पीकर), प्रीत कमल (एक्ट्रेस), गीत गंभीर (एक्ट्रेस), कुवर विर्क (सिंगर/रैपर) अमीक विर्क (फिल्म) निर्माता), शब्बी (संगीत वीडियो निर्देशक), रागिनी टंडन (गायक), विनोद यादव (भोजपुरी अभिनेता) मनदीप सिंह छतवाल और कई अन्य कसे सम्मानित किया गया।
उल्लेखनीय है कि फैशन विस्टा ग्लैमर एंड स्टाइल अवार्ड्स, पंजाबी 2019 का उद्देश्य पंजाब फिल्म उद्योग है, जिसे पॉलीवुड के रूप में भी जाना जाता है, जो तेजी से विस्तारित और बेहद रचनात्मक फिल्म उद्योग है, जिसने कई फिल्मों का निर्माण किया है जिन्हें अंतर्राष्ट्रीय पहचान और प्रसिद्धि मिली है।