• Home »
  • BUSINESS »
  • Amazon पर बिक रहा देवताओं की तस्वीरों वाला आपत्तिजनक सामान, लोगों में गुस्सा

Amazon पर बिक रहा देवताओं की तस्वीरों वाला आपत्तिजनक सामान, लोगों में गुस्सा

नई दिल्लीः ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन फिर से एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है। जिसकी वजह से अमेजन को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल, अमेजन कंपनी मेें देवी देवताओं का कुछ तस्वीरों वाले प्रोडक्ट्स और टॉयलेट सीट कवर बिक रहे हैं। इससे हिंदू तबके के लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है। जब से अमेजन पर इस तरह के प्रोडेक्टस बिक रहे हैं, तब से 24 हजार से अधिक ट्वीट अमेजन के खिलाफ आ गए हैं। इतना ही नहीं, कुछ ट्वीट में तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी टैग किया गया है और अमेजन का बायकॉट करने की बात की गई है और बायकॉट अमेजन ट्विटर पर काफी ट्रेंड कर रहा है।

संपर्क करने पर एमेजन के प्रवक्ता ने कहा कि एमेजन के सभी विक्रेताओं को कंपनी के दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए, जो ऐसा नहीं करते हैं उन्हें कारवाई का सामना करना पड़ सकता है। उन विक्रेताओं को एमेजन के प्लेटफार्म से हटाया भी जा सकता है।

प्रवक्ता ने बताया कि जिन उत्पादों को लेकर सवाल उठाया जा रहा है उन्हें हमारे स्टोर से हटाया जा रहा है। ऐसा पहली बार नहीं है जब एमेजन की हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ करने के लिए आलोचना हो रही है। पहले हुए विरोध के बाद एमेजन ने इस तरह की सामग्री की बिक्री रोक दी थी लेकिन अब उसने एक बार फिर अपने प्लेटफॉर्म से ऐसा करना शुरू कर दिया है।