• Home »
  • BUSINESS »
  • केजरीवाल के ऐलान पर दिल्‍ली में फिर लागू ‘ऑड ईवन

केजरीवाल के ऐलान पर दिल्‍ली में फिर लागू ‘ऑड ईवन

दिल्‍ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली वालों के लिए बाद एक बड़े ऐलान करते जा रहे हैं दिल्ली वालों के लिए आज फिर केजरीवाल ने प्रेस कान्फ्रेंस करने बड़ा ऐलान किया है। प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में ऑड-ईवन लागू करने का फैसला किया है। दिल्‍ली में 4 नवंबर से 15 नवंबर तक ऑड ईवन लागू किया जाएगा। इसके साथ ही दिल्‍लीवालों को मास्‍क भी दिए जाएंगे। अक्टूबर में लोगों को N-95 मास्क मुहैया कराए जाएंगे।

अरविंद केजरीवाल प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके कहा है कि पर्यावरण सुधार के लिए लोगों को पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसके साथ ही उन्‍होंने दिवाली पर लोगों से पटाखे न चलाने की अपील की है। सीएम ने कहा पर्यावरण सुधार के लिए लोगों को पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसके लिए दिल्‍ली सरकार लोगों को पौधे देगी। एक नंबर देंगे जिस पर कॉल कर के लोग पेड-पौधे मँगवा सकते हैं।

केजरीवाल ने नये मोटर व्हीकल एक्ट की तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि इसके लागू होने से काफी सुधार आया है। लोग नियमों का पालन कर रहे है। हम इस पर नजर रखे हुए है। वहीं सर्दियों में लोग आग सेंकने के लिये लोग जगह-जगह आग जलाते है। इसकी रोक के लिये मार्शल रखे जायेंगे। जो इस पर निगरानी रखेंगे। 12 जगहों पर प्रदूषण ज्यादा है। यहां पर कुछ खास प्लान करेंगे।