• Home »
  • New Delhi »
  • कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की बैठक खत्म, अध्यक्ष पद से इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी

कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की बैठक खत्म, अध्यक्ष पद से इस्तीफे पर अड़े राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांदी लगातार अपने कांग्रेस अध्यक्ष के इस्तीफे पर अड़े हुए हैं। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बुधवार को कांग्रेस के लोकसभा सांसदों की बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहे।

बैठक में कांग्रेस के 51 सांसद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को इस्तीफा वापस लेने को लेकर नहीं मना पाए। राहुल गांधी ने पार्टी सांसदों से कहा है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष नहीं रहेंगे। कांग्रेस सांसद शशि थरूर और मनीष तिवारी ने राहुल को अध्यक्ष बने रहने के पक्ष में तर्क दिया कि हार सिर्फ आपकी जिम्मेदारी नहीं बल्कि सामूहिक है, लेकिन राहुल फिर भी हार की नैतिक जिम्मेदारी अपनी मानते हुए अध्यक्ष नहीं बने रहने का फैसला दोहराए हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस की इस बैठक में सभी 51 सांसदों ने अपील की, लेकिन राहुल उनकी बात मानने से इनकार कर दिए। इस बीच यूथ कांग्रेस के सदस्य पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के घर के बाहर जमा हुए हैं। यूथ कांग्रेस के सदस्य और पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास के बाहर प्रदर्शन किया और उनसे अपना इस्तीफा वापस लेने और पार्टी अध्यक्ष के रूप में बने रखने का अनुरोध किया।