• Home »
  • New Delhi »
  • कांग्रेस नेता शशि थरूर को बड़ी राहत, कोर्ट ने सभी आरोपों से बरी

कांग्रेस नेता शशि थरूर को बड़ी राहत, कोर्ट ने सभी आरोपों से बरी

नई दिल्लीः कांग्रेस सांसद शशि थरूर को पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में दिल्ली की कोर्ट से राहत मिल गई है। सुनंदा पुष्कर मौत मामले में दिल्ली कोर्ट ने कांग्रेस नेता शशि थरूर को बरी कर दिया है। बता देंकि सुनंदा पुष्‍कर दिल्‍ली के एक फाइव स्‍टार होटल में 17 जनवरी 2014 की रात को मृत पाई गई थीं। पुष्कर की मौत के बाद उनके पति शशि थरूर पर उनका मानसिक उत्पीड़न करने और हत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया था। 
इसके बाद दिल्‍ली पुलिस ने इस मामले में शशि थरूर के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस मामले में पाकिस्‍तानी पत्रकार मेहर तरार का नाम भी सामने आया था। दिल्‍ली पुलिस ने जिन धाराओं में कांग्रेस नेता शशि थरूर को आरोपी बनाया था, उनमें दोषी पाए जाने की स्थिति में पूर्व केंद्रीय मंत्री को 3 से 10 साल तक की कैद की सजा हो सकती थी। गौरतलब है कि इस मामले में थरूर मुख्य आरोपी थे। उन पर पत्नी सुनंदा पुष्कर को दहेज के लिए प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है।

शशि थरूर ने गीतांजलि गोयल को चिट्ठी लिखकर धन्यावाद किया। उन्होंने चिट्टी में कहा कि मैं जज गीतांजलि गोयल का धन्यवाद करता हूँ जिन्होंने दिल्ली पुलिस के झूठे आरोपों से आज मुझे बड़ी किया है। आज के फैसले से मुझे एक लंबे नाईट मेयर से छुटकारा मिला है जो मेरी पत्नी के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बाद लगाया जा रहा था। मेरे ऊपर दर्जनों बार मीडिया द्वारा आरोप लगाया गया लेकिन मुझे देश के न्याय ब्यवस्था पर पूरा विश्वाश था। मुझे लगता है न्याय हुआ है और आज सुनंदा की आत्मा को शांति मिलेगी। मैं अपने वकील विकाश पहवा और गौरव गुप्ता का धन्यवाद करता हूँ।