• Home »
  • Haryana »
  • क्रिकेटर हरमनप्रीत को डीएसपी पद से नहीं हटाया जाएगा

क्रिकेटर हरमनप्रीत को डीएसपी पद से नहीं हटाया जाएगा

Amarinder-with-Harmanpreet-as-DSP

चंडीगढ़: पंजाब सरकार क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर से डीएसपी का पद वापस नहीं लेगी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब पुलिस की उस सिफारिश को नकार दिया है जिसमें उन्हें नियमों के तहत डीएसपी पद से हटाए जाने की सिफारिश की गई थी। पता चला है कि मुख्यमंत्री हरमनप्रीत कौर को मानद डीएसपी पद के तौर पर मंजूर करने की तैयारी कर रहे हैं।

अजरुन अवार्डी हरमनप्रीत कौर की डिग्री को लेकर उठे विवाद के बाद उन्हें पद से हटा कर कांस्टेबल बनाए जाने की चर्चाएं चल रही थीं लेकिन पंजाब सरकार ने अंतिम फैसला नहीं लिया था। गृह विभाग ने डीजीपी को पत्र भेज कर हरमनप्रीत की डिग्री संबंधी जटिलताओं को ध्यान में रखते हुए अगली कार्रवाई के लिए सिफारिश मांगी थी। सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह वरिष्ठ अधिकारियों से विचार-विमर्श के बाद हरमनप्रीत को पद पर बनाए रखने पर राजी हो गए हैं।

अब उन्हें सेना की तर्ज पर मानद डीएसपी पद दिया जाएगा। उन्हें अपनी ग्रैजुएशन पूरी करने के लिए 3 साल का समय दिया जाएगा और डिग्री पूरी होने के  बाद उनके पद से मानद शब्द हटा दिया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि बैठक के बाद मुख्यमंत्री की ओर से इसे सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है और इस संबंधी आदेश अगले 1-2 दिनों में जारी हो जाएंगे।

101 total views, 2 views today