• Home »
  • New Delhi »
  • हैलो! आपका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है, कौन कर रहा है लोगों को गुमराह

हैलो! आपका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है, कौन कर रहा है लोगों को गुमराह

नई दिल्लीः  दिल्ली में मतदाताओं को आम आदमी पार्टी की तरफ से आ रहे फोन कॉल्स का मुद्दा मंगलवार को लोकसभा में उठा और भाजपा के एक सदस्य ने अरविंद  केजरीवाल सरकार पर मतदाताओं को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग केंद्र से की।

शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए भाजपा के प्रवेश वर्मा ने कहा, ‘‘दिल्ली सरकार की ओर से राजधानी के लाखों लोगों को फोन कर कहा जा रहा है कि उनके नाम मतदाता सूची से काट दिये गये हैं। केजरीवाल उसे जुड़वा देंगे।’’वर्मा ने कहा कि 30 लाख मतदाताओं के नाम कटने की बात कही जा रही है जबकि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर जाकर देखें तो इस तरह का कोई आंकड़ा या जानकारी नहीं मिलती।

उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने शिक्षा विभाग के माध्यम से दिल्ली के स्कूलों को भी नोटिस जारी किया है कि बच्चों से उनके माता-पिता की जानकारी और फोन नंबर लिये जाएं। अभिभावकों को फोन करके गुमराह किया जा रहा है। वर्मा ने कहा कि दिल्ली सरकार ने राजधानी में अजीब स्थिति पैदा कर दी है और केंद्र सरकार को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए और ‘‘ऐसी सरकार को बर्खास्त करना चाहिए।’’शून्यकाल में ही कांग्रेस के शशि थरुर ने सबरीमाला मंदिर में सभी आयु की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने के उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद बनी स्थिति और राज्य में हुई हिंसा के विषय को उठाया।

उन्होंने कहा कि इस समस्या का समाधान दो ही तरीकों से निकल सकता है।एक है न्यायिक समीक्षा और दूसरा संसद के माध्यम से।थरुर ने केंद्र सरकार से मांग की कि सबरीमाला मंदिर की धार्मिक स्वतंत्रता बनाये रखने के लिए और संविधान के अनुरुप इसे करने के लिए विधायी निर्णय लिया जाना चाहिए।