• Home »
  • New Delhi »
  • देवली-संगम विहार बांध रोड पर फिक्स कॉम्पैक्टर ट्रांसफर स्टेशन (FCTS) का उद्घाटन

देवली-संगम विहार बांध रोड पर फिक्स कॉम्पैक्टर ट्रांसफर स्टेशन (FCTS) का उद्घाटन

नई दिल्ली, 7 सितम्बर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने देवली-संगम विहार बांध रोड पर नवनिर्मित फिक्स कॉम्पैक्टर ट्रांसफर स्टेशन  (FCTS)  का उद्घाटन समारोह के संबोधन में कहा कि जिस तरह से निगम प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के ‘स्वच्छ भारत’ के सपने को लगातार पूरा करने में लगा है, वह सराहनीय है। आज फिक्स कॉम्पैक्टर ट्रांसफर स्टेशन के लगने से कूड़े की समस्या का स्थायी समाधान होगा जिससे 6.5 लाख स्थानीय लोगों को राहत मिलेगी। अभी इसकी शुरुआत दक्षिणी दिल्ली नगर निगम से हुई है लेकिन आने वाले समय में तीनों निगम द्वारा पूरी दिल्ली में यह  FCTS  लगाए जाएंगे और निगम के प्रयासों से दिल्ली गंदगी और ढलाव मुक्त बनेगी। 


श्री गुप्ता ने कहा कि अस्पताल, विद्यालय इत्यादी बनाने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है, लेकिन जब भी कूड़ेदान बनाने की बात आती है तो सबसे पहली समस्या जगह को लेकर आती है क्योंकि इसका निर्माण हम आवासीय इलाके में नहीं कर सकते। उन्होंने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम को बधाई देते हुए कहा कि इन सभी समस्याओं को दरकिनार कर समाधान निकालते हुए दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने फिक्स कॉम्पैक्टर ट्रांसफर स्टेशन का निर्माण किया है।  
उन्होंने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में निगम द्वारा जिस तरह से शहर को स्वच्छ रखने का काम पिछले कई सालों से किया जा रहा है उसी स्वच्छता अभियान की तरफ निगम ने एक अहम कदम फिक्स कॉम्पैक्टर ट्रांसफर स्टेशन का निर्माण कर बढ़ाया है। आने वाले समय में भी दिल्ली को स्वच्छ रखने के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से वचनबद्ध है। 


उद्धघाटन मौके पर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी, सांसद श्री रमेश बिधूड़ी, राज्यसभा सांसद डॉक्टर अनिल जैन, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के महापौर श्री मुकेश सूर्यान, दक्षिणी दिल्ली जिला अध्यक्ष श्री रोहताश बिधूड़ी, निगम पार्षद श्रीमती माया सिंह बिष्ट एवं श्रीमती अनिता सिंघल, स्टैंडिंग कमिटी के चेयरमैन कर्नल बी. के. ओबरॉय सहित अन्य निगम पदाधिकारी मौजूद रहे।