• Home »
  • New Delhi »
  • हीरो इंडियन ओपन-2019 में शीर्ष अंतरर्राष्ट्रीय गोल्फ खिलाड़ी ब्रैंडन स्टोन और बर्नड वेइस्बेर्गर के खिलाफ उतरेंगे अनिर्बान और शुभांकर

हीरो इंडियन ओपन-2019 में शीर्ष अंतरर्राष्ट्रीय गोल्फ खिलाड़ी ब्रैंडन स्टोन और बर्नड वेइस्बेर्गर के खिलाफ उतरेंगे अनिर्बान और शुभांकर

नई दिल्ली, 14 मार्च। गोल्फ टूर्नामेंट हीरो इंडियन ओपन के 2019 संस्करण में अंतर्राष्ट्रीय गोल्फ के कई बड़े नाम हिस्सा ले रहे हैं। यह टूर्नामेंट भारत में लंबे समय से चला आ रहा अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट है।

हीरो इंडियन ओपन का यह 55वां संस्करण होगा जिसमें भारत के शीर्ष गोल्फ खिलाड़ी और एशियन टूर नंबर-1 शुभांकर शर्मा और हाल ही में स्कॉटिश ओपन जीतने वाले ब्रैंड़न स्टोन हिस्सा ले रहे हैं।

1.75 अमेरिकी डालर ईनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट में जिन अन्य खिलाड़ियों ने हिस्सा लेने की हामी भर दी है उसमें एंड्रयू जॉनस्टन का नाम भी शामिल है। जॉनस्टन बीते साल इस टूर्नामेंट में उप-विजेता रहे थे। वहीं चार यूरोपियन टूर जीत अपने हिस्से में डालने वाले बर्नड वेइस्बर्गर इस टूर्नामेंट में खेलेंगे।

गुरुग्राम के डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब के गैरी प्लेयर्स कोर्स  में 28 से 31 मार्च तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट का यह हीरो मोटोकोर्प के साथ लगातार 14वां साल है। विश्व की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी पूरे विश्व में कई बड़े टूर्नामेंट की प्रायोजक रही है।

हीरो इंडियन ओपन 2018 में एंड्रयू जॉनस्टन फाइनल राउंड में प्लेऑफ में इंग्लैंड के मैट वैलेस से हार कर दूसरे स्थान पर रहने को मजबूर हो गए थे। इस साल जॉनस्टन खिताब जीतने की पूरी कोशिश करेंगे।

गोल्फ प्रशंसक ब्रैंडन स्टोन को भी देख सकेंगे जिन्होंने 2018 में स्कॉटिश ओपन के फाइनल में शानदार 10 अंडर 60 का स्कोर कर खिताब अपने नाम किया था।

वहीं यूरोपियन टूर में सबसे सफल आस्ट्रियन खिलाड़ी रहने वाले बर्नड वेइस्बर्गर भी हिस्सा ले रहे हैं। शेनझेन ओपन-2017 टूर्नामेंट के प्लेऑफ में यूरोपियन टूर नंबर-1 टॉमी फ्लीटवुड को मात देने वाले वेइस्बर्गर यूरोएशिया कप जीतने वाली यूरोपियन टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं।

टूर्नामेंट में अब कुछ ही सप्ताह का समय बाकी लेकिन एंट्रीज फिर भी आ रही हैं। भारत के एस.एस.पी चौरसिया, शिव कपूर, राहुल गांगजी, अजितेश संधू, विराज मडप्पा, खालिन जोशी, एस. चिक्कारंगप्पा को भी इस टूर्नामेंट में खेलते देखा जा सकता है।

हीरो मोटोकोर्प के सलाहाकार (स्पोटर्स) जे. नारायण ने कहा, “हीरो इंडियन ओपन-2019 में इतने मजबूत भारतीय दल और विश्व स्तर के खिलाड़ियों को देखना बेहद खुशी की बात है। यह निश्चित तौर पर युवा और उभरते हुए गोल्फ खिलाड़ियों के लिए आकर देखने के लिए बड़ा टूर्नामेंट होगा जो खेल को आगे ले जाने में मदद करेगा। हीरो मोटोकोर्प तकरीबन एक दशक से ज्यादा तक हीरो इंडियन ओपन का प्रायोजक रहा है। हम भारत और पूरे विश्व में गोल्फ को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ”

भारतीय गोल्फ संघ के अध्यक्ष, लेफ्टिनेंट जनरल अनुबू पीवीएसएम, यूवाइएसएम, एवीएसएम, वाइएम, एसएम ने कहा, “इंडियन गोल्फ संघ  हीरो  इंडियन ओपन-2019 की घोषणा कर बेहद खुश है। यह आईजीयू की देश में खेल को बढ़ावा देने वाली रणनीति का अहम हिस्सा है।  हीरो  मोटोकोर्प इंडियन ओपन का बड़ा समर्थक रहा है और हमें इस साझेदारी पर गर्व है। यह टूर्नामेंट यूरोपियन टूर से मान्यता प्राप्त हैं। इस टूर्नामेंट का सुनहरा इतिहास और बड़े-बड़े विजेता इसे आगे ले जाने में मदद करेंगे। ”

यूरोपियन टूर के ड्प्यूटी चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर – अंतर्राष्ट्रीय बेन कोवेन ने कहा, “हम हीरो इंडियन ओपन के यूरोपियन टूर कार्यक्रम में शामिल किए जाने के बाद से खेले जाने वाले पांचवें संस्करण को लेकर उत्साहित हैं। हम एक बार फिर डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब जैसे खूबसूरत कोर्स पर खेलने के लिए तैयार हैं। हर टूर्नामेंट अपने प्रायोजक का कर्जदार होता है यह हीरो मोटोकोर्प और उनके प्ररेणादायक चैयरमेन एमडी और सीईओ श्री पवन मुंजाल के साथ भी है। मुंजाल की यूरोपियन टूर के साथ साझेदारी न सिर्फ इस टूर्नामेंट में बल्कि हीरो चैलेंज के अलावा अन्य टूर्नामेंट में भी अतुल्नीय है। हम उनका इस वीजन और कमिटमेंट के लिए शुक्रिया अदा करते हैं। हमें साथ ही इस टूर्नामेंट के आयोजक इंडियन गोल्फ यूनियन की भी सराहना करनी चाहिए जो गोल्फ को देश में आगे ले जा रहे हैं।”

डीएलएफ होम डेवलपर्स के सीनियर एक्जीक्यूटीव डायरेक्टर आकाश ओहरी ने कहा, “डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब का गैरी प्लेयर कोर्स हीरो इंडियन ओपन पुरुष और महिला दोनों टूर्नामेंट की मेजबानी करता है। गोल्फ कोर्स इस समय शानदार स्थिति में जिसका श्रेय हमारे ग्रीनकीपिंग स्टाफ को जाता है। यह कोर्स बड़े खिलाड़ियों के लिए चुनौती रहा है। इस कोर्स की सराहाना काफी लोगों ने की है। देश के सबसे बड़े गोल्फ टूर्नामेंट्स में से एक हीरो इंडियन ओपन का यह 55वां संस्करण है। इस महीने के अंत में हम एक और शानदार टूर्नामेंट के लिए तैयार हैं। ”

एशियन टूर चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर,चो मिन थांट ने कहा, “टूर और हमारे खिलाड़ियों की तरफ से मैं  हीरो  मोटोकोर्प और भारतीय गोल्फ संघ का देश में गोल्फ को बढ़ावा देने और आगे ले जाने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। 1964 में पहली बार शुरू होने के बाद से हीरो इंडियन ओपन में से कई बड़े नाम निकले हैं जिनमें एस.एस.पी चौरसिया, अनिर्बान लाहिड़ी शामिल हैं। बीते साल भारत के नंबर-1 गोल्फ खिलाड़ी शुभांकर शर्मा इस टूर्नामेंट में जीत हासिल करने के करीब आए थे। उन्होंने दूसरे राउंड में रिकार्ड 64 का स्कोर किया था। अब शुभांकर विश्व स्तर पर कमाल दिखा रहे हैं।”