• Home »
  • Uncategorized »
  • दिल्ली को धुआंधार बनाने का वादा करने वाले केजरीवाल ने इसे धुंआदार बना दिया है

दिल्ली को धुआंधार बनाने का वादा करने वाले केजरीवाल ने इसे धुंआदार बना दिया है

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता एवं नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी ने आज एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को केजरीवाल सरकार की सबसे बड़ी नाकामी बताते हुए कहा कि आज दिल्ली के लोग खुद को असहाय महसूस कर रहे हैं। प्रदूषण से बुरा हाल है और ज्यादातर लोग बीमारियों का शिकार हो रहे हैं, लेकिन अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी के नेता राजनीतित पर्यटन में व्यस्त हैं और दिल्ली की स्थिति बाकी शहरों की तुलना में बदतर हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल से अपनी जिम्मेदारियां नहीं संभाली जा रही है तो वे तुरंत अपने पद से इस्तीफा दें। उन्हें अपने पद पर बने रहने का कोई हक़ नहीं है। 
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर है और इसलिए माननीय सुप्रीम कोर्ट ने भी इस विषय को गंभीरता से लेते हुए केजरीवाल सरकार को सोमवार को कड़े शब्दों में फटकार लगाई है। केजरीवाल सरकार के वकील द्वारा यह दलील देने पर कि दिल्ली सरकार नगर निगम कमिश्नर और महापौर से बात करने वाली हैं, पर कोर्ट ने कड़े शब्दों में कहा कि आप अपनी जिम्मेदारियों से मत भागिए और उसे दूसरों पर डालने की कोशिश न करें। कोर्ट ने साफ शब्दों में कहा कि प्रचार-प्रसार के लिए इतने पैसे खर्च कर रहे हैं आखिर ये पैसे कहां से आ रहे हैं, इसका ऑडिट कराना पड़ेगा।

श्री बिधूड़ी ने कहा कि डब्ल्यूएचओ भी साल भर पहले कह चुका है कि दिल्ली दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर है जिसे हमने विधानसभा में बड़े जोर शोर के साथ उठाया है। जर्जर हो चुकी परिवहन व्यवस्था जो प्रदूषण का एक प्रमुख कारण है। जब केजरीवाल ने सत्ता संभाली थी तो उस वक्त डीटीसी की 7000 बसे थीं वे घटकर 3600 रह गई  और जब उन 3600 बसों की उम्र सीमा खत्म हो गई तो उसके बावजूद भी वे आज भी सड़को पर चल रही हैं। 11000 बसे खरीदने का वादा करने वाले केजरीवाल पिछले सात सालों में एक भी डीटीसी की बसें नहीं खरीद पाए हैं। 
श्री बिधूड़ी ने कहा कि मेट्रो को लेकर भी उनका वादा सिर्फ जुमला ही साबित हुआ।। मेट्रो का तीसरा चरण जो 2018 में समाप्त होना था वह अब जाकर पूरा हुआ है और चौथा चरण जो साल 2021 में पूरा हो जाना चाहिए था वह अब मुश्किल से शुरु हो पाया है। आज सभी पीडब्ल्यूडी की सड़कें टूटी पड़ी है। उन्होंने कहा कि बार-बार लंदन-पेरिस जैसी सड़के बनवाने की बात करने वाले केजरीवाल आज सड़कों पर पड़े गढ्ढे भी नहीं भर पाए हैं। हेलिकॉप्टर से प्रदूषण बढ़ने पर पानी का छिड़काव करने वाले केजरीवाल दिल्ली को प्रदूषित होने से बचाने में पूरी तरह फेल हुई है। इस संयुक्त प्रेसवार्ता में प्रदेश भाजपा मीडिया सह-प्रमुख श्रीमती ममता काले, प्रदेश प्रवक्ता श्री हरीश खुराना एवं श्री आदित्य झा उपस्थित थे।