• Home »
  • Uncategorized »
  • वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को अमित शाह ने दिखाई हरी झंड़ी

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को अमित शाह ने दिखाई हरी झंड़ी

नवरात्रि के दिन और मां वैष्णो देवी के भक्तों के लिए मोदी सरकार नया तोहफा लेकर आई है। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन जिसका का शुभारंभ आग होगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंड़ी दिखाएंगे। वैष्णो देवी कटरा के लिए चलने वंदे भारत एक्सप्रेस की रेगुलर सेवा 5 अक्टूबर से शुरू होगी। इस ट्रेन के शुरू होने से यात्रियों का करीब 4 घंटे का समय बचेगा। इसके लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है।

वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारंभ 3 अक्टूबर को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर होगा।ट्रेन को सुबह 9 बजकर 50 मिनट पर अमित शाह हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। वंदे भारत अंबाला, लुधियाना, जम्मू-तवी होते हुए शाम 5 बजकर 50 मिनट पर कटरा पहुंचेगी। वंदे भारत एक्सप्रेस की कटरा से वापसी दोपहर 3 बजे होगी, जो नई दिल्ली देर रात 11 बजे पहुंचेगी।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि इस ट्रेन में 16 डिब्बे हैं, जिसमें 14 चेयर कार और 2 एग्जीक्यूटिव क्लास के हैं। हर चेयर कार कोच में 78 कुर्सियां हैं। ट्रेन में 1100 यात्री सवार हो सकते हैं, जिसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है और पांच अक्टूबर से यह ट्रेन रोजाना दिल्ली से कटरा और कटरा से नई दिल्ली के लिए दौड़ेगी। वंदे भारत एक्सप्रेस 8 घंटे में माता वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं को दिल्ली से कटरा लेकर पहुंच जाएगी।