• Home »
  • New Delhi »
  • महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को तोड़े जाने के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन

महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को तोड़े जाने के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन

नई दिल्ली, 18 अगस्त। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि पाकिस्तान ने जिस तरह से तालिबान को समर्थन किया है और जिस जिहादी और कट्टरवादी सोच के साथ महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को तोड़ा गया है, भारत उसे बर्दाश्त नहीं करने वाला है। विश्व में सबसे शांति से मुसलमान अगर कहीं रहते है तो वह भारत में रहते है, लेकिन अगर पाकिस्तान इस तरह की हरकत दोबारा करेगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब मिलने वाला है। 


पाकिस्तान में महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को तोड़े जाने के खिलाफ आज पाकिस्तान उच्च आयोग के पास विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी इंसानियत और भाईचारे की बात करती है इसलिए इस धरती पर कट्टरवादी और जिहादी मानसिकता के लिए कोई जगह नहीं है। विरोध प्रदर्शन के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपनी गिरफ्तारी दी और फिर केंद्र सरकार को इस पूरी घटना के बारे में ज्ञापन सौंपा गया। 
 इस विरोध प्रदर्शन में राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आर पी सिंह, राष्ट्रीय युवा मोर्चा के मंत्री श्री तजिन्दर बग्गा, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री राजीव बब्बर एवं श्री राजन तिवारी, प्रदेश मीडिया प्रमुख श्री नवीन कुमार जिंदल, प्रदेश मंत्री सरदार इम्प्रीत सिंह बख्शी मौजूद रहे। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व सिख प्रकोष्ठ के अध्यक्ष श्री कुलदीप सिंह, प्रदेश युवा मोर्चा के अध्यक्ष श्री वासु रुखड़ एवं पूर्वांचल मोर्चा के अध्यक्ष श्री कौशल मिश्रा ने किया जिसमें अन्य पदाधिकारियों सहित भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। 


श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि पाकिस्तान में जिस तरह से महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा तोड़ी गई है, वह अंतर्राष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन है। इसलिए भारत की जनता इस मानसिकता को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं करेगी। इस तरह की तालिबानी मानसिकता के लोगों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और उन्हें तुरंत सज़ा मिलनी चाहिए। उन्होंने मांग की है कि यह कृत्य चाहे जिस संगठन ने भी किया हो उसे तुरंत बैन कर देना चाहिए। प्रदर्शन के दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष श्री राजीव बब्बर एवं प्रदेश मीडिया प्रमुख श्री नवीन कुमार जिंदल को हाथ और पैर में चोटें आई हैं।