भारत-चीन सीमा पर तनावः चीनी व्यापारियों ने लगाई भारतीयों से गुहार

india -china

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच तनाव चाहे बेशक हो पर भारत में चीनी प्रोडक्टस भारी मात्रा में खरीदे और बेचे जाते हैं। वहीं अगर इन दिनों की बात की जाए तो भारतीयों ने अपनी देशभक्ती के चलते चीन के प्रोडक्टस का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है। भारतीयों ने चीन की आर्थिक व्यवस्था को हिलाकर रख दिया है। देखा जाए तो पिछले एक महीने में भारत में चीनी सामान खरीदने वालों की संख्या आधे से भी कम हो गई है। जिसकी वजह से चीन को बड़ा नुकसान हुआ है।

वहीं चीन तो पहले से ही बर्बाद चल रहा है और इसी वजह से उसे 2 बार अपनी मुद्रा की कीमत तक घटानी पड़ी है और अब भारतीय नागरिकों द्वारा दिया जा रहा बड़ा झटका उस से सहन नहीं हो रहा।

इसी के चलते चीन ने भारत से मदद की गुजारिश है। चीन पीपुल पार्टी के नेता ने भारत से अपील की है कि वो चीन को आर्थिक संकट से उबारने में मदद करे। नेता शी ग्यांझू ने कहा कि भारत दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्वस्था बनने जा रहा है।

भारत सकार ने सभी देशों में लोकप्रियता हासिल कर ली है। ऐसे में हमारे डूबते हुए देश को भारत ही बचा सकता है। उन्होंने कहा यदि भारत उनकी मदद करता है तो वे सरकार से अपील करेंगे कि सीमा विवाद को भी खत्म कर दिया जाए। इसके अलावा चीन के व्यापारी भी भारत के लोगों को उनके प्रोडक्टस खरीदने की गुहार लगा रहे हैं।

39 total views, 4 views today