‘अाप’ की बढ़ रही मुश्किलें, सत्येंद्र जैन के आवास पर CBI ने मारा छापा

kejariwal

नई दिल्लीः  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। कपिल मिश्रा को पार्टी से निकालने के बाद उनके और उनकी पार्टी पर कई अारोप लगे। ताजा मामले में दिल्‍ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के आवास पर CBI ने छापा मारा है। कुछ दिन पूर्व जांच एजेंसी ने दिल्ली सचिवालय के 9वें तल उनके दफ्तर पर छापेमारी की थी।

आरोप है कि मंत्री जैन ने 18 विशेषज्ञों की एक रचनात्मक टीम बनाई थी, जो कुछ माह तक ही चल सकी। इस टीम पर 60 लाख से अधिक की राशि वेतन आदि पर खर्च की गई। कुछ समय पहले उपराज्यपाल ने इसे भंग कर दिया था। उन्होंने इस मामले को जांच के लिए CBI को सौंप दिया था।

बता दें कि एमसीडी चुनावों से ठीक पहले CBI ने दिल्ली के स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में भी प्राथमिक जांच दर्ज कर ली थी। सत्येंद्र जैन पर हवाला काबोरियों के साथ सीधे संपर्क का भी आरोप है और वह जैन मनी लांड्रिंग में पाए गए थे।

क्या है मामला
कुछ समय पहले आयकर विभाग ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के हवाला कारोबियों से संबंधों के सबूत मिलने का दावा किया था। इससे पहले भी वह आयकर घोखाधड़ी के आरोपों में पहले ही जांच का सामना कर रहे थे।
आयकर विभाग के इन दस्तावेज़ों में हवाला कारोबारियों के सत्येंद्र जैन से सीधे संपर्क का दावा किया गया था।इसमें कहा गया है कि हवाला कारोबारी फोन पर सीधे जैन से बात करते थे और उनके बीच कोड वर्ड में कुछ सौदे भी हुए। आप नेता सत्येंद्र जैन हवाला कारोबारियों के जरिये 17 करोड़ रुपये की कथित हेराफेरी के मामले में भी आयकर जांच के घेरे में हैं।

45 total views, 3 views today