जब कॉलसेंटर में अभद्रता के आरोपी की नौकरी हुई बहाल…

4220012017044337

नॉएडा : बिजली विभाग के कॉल सेंटर पर महिलाओं से अभद्रता करने वाले कर्मचारी को पुन: नौकरी पर रखने के विरोध में कॉलसेंटर कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया है। साथ ही सेक्टर-18 स्थित ऑफिस पर धरना-प्रदर्शन भी किया। उधर, अफसरों ने इसकी जानकारी होने से इंकार किया है।

  • जानकारी के मुताबिक साल-2011-12 में एक कर्मचारी कॉल सेंटर में काम करता था। वहीं पर  कार्यरत अन्य कर्मचारियों का आरोप है कि उक्त कर्मचारी शिकायत करने वाली महिलाओं से ही अभद्रता करता था। एक बार तो अभद्रता करने पर एक महिला की ओर से पुलिस को शिकायत भी दी गई, तो आरोपी ने मांफी मांग ली।
  • इसके अलावा सेक्टर-20 में भी एक मामला पहुंचा था, लेकिन आपसी समझौते के बाद सुलह हो गई। इन घटनाओं को देखते हुए बिजली विभाग ने कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया था। कुछ दिन पहले ही उसने फिर से एक महिला कर्मी से अभद्रता की, जिसकी पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की थी। अब उसी कर्मचारी को फिर से नौकरी पर रखा जा रहा है।
  • इससे नाराज होकर कॉलसेंटर कर्मियों ने विरोध-प्रदर्शन किया और काम भी बंद कर दिया है। अधीक्षण अभियंता मुकुल सिंघल का कहना है कि इस तरह की घटना की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। अगर कोई व्यक्ति कॉल करने वाले से अभद्रता करता है तो ऐसा कर्मचारी नौकरी की शर्तें पूरा नहीं करता है।