• Home »
  • New Delhi »
  • पीएम मोदी ने केजरीवाल को दी जन्मदिन की बधाई, 2012 में आम आदमी पार्टी का किया गठन

पीएम मोदी ने केजरीवाल को दी जन्मदिन की बधाई, 2012 में आम आदमी पार्टी का किया गठन

 

kejriwal-modi_birthday

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री तथा आम आदमी पार्टी आप के संयोजक अरंविद केजरीवाल को आज उनके जन्मदिन पर बधाई दी हैं। मोदी ने ट्वीट किया हैं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरंवद केजरीवाल जी को जन्मदिन की बधाई। कामना करता हूं कि वह लंबा और स्वस्थ जीवन जिएं। केजरीवाल ने शुभकामनाओं के लिए मोदी को धन्यवाद दिया।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बहुत-बहुत धन्यवाद सर। केजरीवाल आज 50 वर्ष के हो गए। मोदी और केजरीवाल के बीच संबंध मधुर नहीं हैं और राजनीतिक लिहाज से दोनों अक्सर एक-दूसरे के खिलाफ हमला बोलते रहते हैं।

अरंविद केजरीवाल का जन्म 16 अगस्त काे 1968 हरियाणा के हिसार में हुआ था।  उनके पिता गोविंद राम जिंदल स्ट्रिप्स में बतौर इलेक्ट्रिकल इंजीनियर कार्य किया करते थे। अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्राथमिक शिक्षा मिशनरीज स्कूल में की है। मिशनरीज स्कूल में पढ़ाई के कारण बचपन से ही उनका चर्च में प्रार्थना करने के प्रति काफी लगाव रहा है। घर में हिंदू रीति-रिवाज से पूजा देखने के कारण उनका धार्मिक लगाव काफी ज्यादा है। केजरीवाल ने 2012 में राजनीतिक पार्टी की शुरुआत की और आम आदमी पार्टी का गठन किया।

124 total views, 2 views today