• Home »
  • Uttar Pradesh »
  • PM मोदी बच्चों को परोसेंगे खाना, जानिए क्या है उनका प्लान

PM मोदी बच्चों को परोसेंगे खाना, जानिए क्या है उनका प्लान

मथुराः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लाखों बच्चों को मध्याह्न भोजन उपलब्ध कराने वाली संस्था अक्षय पात्र की 18वीं वर्षगांठ पर 11 फरवरी को वृंदावन आएंगे। फाउण्डेशन के उपाध्यक्ष युधिष्ठर कृष्णदास ने बताया कि अक्षय पात्र की 18वीं वर्षगांठ के अवसर पर हम एक कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। इस समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निमंत्रण भेजा गया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने न्योता स्वीकार कर लिया है। उनका कार्यक्रम हमें प्राप्त हो गया है। वह करीब एक घंटे यहां रुकेंगे। इस दौरान वह बच्चों को मिड-डे मील भी परोसेंगे। कृष्णदास ने बताया कि तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समारोह शुरुआत बच्चों को मिड-डे मील परोस कर करेंगे। इस दौरान 10 हजार बच्चों को भोजन परोसा जाएगा।

मथुरा से विधायक एवं राज्य के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के आगमन की पुष्टि करते हुए कहा कि सभी तैयारियां सुनिश्चित की जा रही हैं। शर्मा ने बताया कि केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी इस कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।गैर लाभकारी संस्था ‘अक्षय पात्र’ देश के 12 राज्यों के 14,702 विद्यालयों में 17 लाख 60 हजार बच्चों को मिड-डे मील उपलब्ध कराती है। संस्था पिछले 18 साल में बच्चों के 300 करोड़ थाली उपलब्ध करा चुकी है।