• Home »
  • BUSINESS »
  • शहर से अचानक गायब हो रहे थे अवारा कुत्ते, फिर सामने आई ये सच्चाई

शहर से अचानक गायब हो रहे थे अवारा कुत्ते, फिर सामने आई ये सच्चाई

बेंगलुुरुः अक्सर देखा जाता है कि कई होटलों में नॉन वेज तो मिलता है, लेकिन वो मांस किस जानवर का है, उसके बारे में कहना मुश्किल होता है और कई बार तो होटलों पर आरोप लगे हैं कि  होटल कुत्ते का मांस परोस देते हैं। अब ऐसा ही एक मामला बेंगलुरु में सामने आया। यहां पर एक होटल पर खाने में कुत्ते का मांस परोसने का आरोप लगा है। बताया गया कि कुत्तों को बूचड़खाने में पहले ही कटवाकर लाया जाता है और होटलों और मटन की दुकानों पर बेच दिया जाता है।

दरअसल बेंगलुरु में वीबीएचवी अपार्टमेंट के रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने तमिलनाडु की एक एजेंसी को इलाके से कुत्तों को हटाने का ठेका दिया है। अब दावा किया गया है कि इन कुत्तों को पकड़कर बूचड़खाने भेजा जा रहा है और वहां उन्हें काटकर होटलों को मटन बताकर बेचा जा रहा है। बेंगलुरु के पशु कल्याण अधिकारी के हरीश ने कहा कि इस बात से हम इनकार नहीं कर सकते कि पहले भी कुत्तों के मांस को बेचने के मामले सामने आते रहे हैं। इस पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है।

पशु कल्याण अधिकारी के हरीश ने बताया कि पहले भी काफी संख्या में एक साथ कुत्तों के गायब होने का मामला सामने आया था। आवारा कुत्तों को कुछ लोग सड़क से पकड़ते हैं और फिर ये एकाएक गायब हो जाते हैं। इन कुत्तों को मारकर इनका मांस आराम से बेचा जाता है। पूरा मामला सामने आने के बाद अब पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।