दिल्ली की सियासत में बड़ा भूचाल, केजरीवाल के सलाहकार ने छोड़ा साथ

KEJRIWAL-VK JAIN

नई दिल्लीः राजधानी की सियासचत में मुख्य सचिव थप्पड़कांड के बाद कोई न कोई नया मोड़ आ रहा है। अभी दिल्ली से बड़ी खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि वी के जैन ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पद से इस्तीफा दिया है। लेकिन इस मामले में अभी तक उनके इस्तीफा देने की कोई पुख्ता वजह सामने नहीं आई है।

आपको बता दें कि पिछले दिनों सीएम निवास स्थान पर हुए मुख्य सचिव थप्पड़कांड के बाद से दिल्ली की सियासत पूरी तरह से गरमा गई थी। जहां अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जरवाल को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत के बाद जमानत मिली। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि इस मामले में सलाहकार वीके जैन से भी पूछताछ की गई थी।

वीके जैन को दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूएसआईबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में सेवानिवृत्त होने के कुछ दिनों बाद पिछले साल सितंबर में इस पद पर नियुक्त किया गया था।

केजरीवाल के सलाहकार ने दिया था बड़ा बयान

दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट के मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन ने कोर्ट में कहा था कि मेरे सामने मारपीट हुई थी। उन्होनें कहा था कि जिस वक्त अंशु प्रकाश के साथ मारपीट हो रही थी, सीएम केजरीवाल खुद मौजूद थे। उन्होंने कहा था कि हाथापाई की जगह डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे।

गौरतलब है कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के निवास स्थान पर चल रही एक मीटिंग में आप विधायक अमानतुल्लाह खान और प्रकाश जरवाल ने मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मारपीट की गई थी, जिसके बाद यह मामला मीडिया में आया और पुलिस ने कार्यवाई करते हुए अमानतुल्लाह और जरवाल को हिरासत में लिया था। इसके बाद दो अन्य विधायकों को भी गिरफ्तार किया गया था।

 

183 total views, 6 views today